🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeराशि - चक्र चिन्हकन्या राशि पर पूर्ण जानकारी (23 अगस्त – 22 सितंबर) – Information On Virgo Astrology

कन्या राशि पर पूर्ण जानकारी (23 अगस्त – 22 सितंबर) – Information On Virgo Astrology

Virgo Zodiac Sign

तत्व: पृथ्वी
शुभ रंग: ग्रे, बेज, पीला
शुभ दिन: बुधवार
शासक ग्रह: बुध ग्रह
सबसे बड़ी समग्र संगतता: मीन राशि, कर्क राशि
भाग्यशाली संख्या: 5, 14, 15, 23, 32
तिथि सीमा: 23 अगस्त – 22 सितंबर

कन्या व्यक्ति की विशिष्ट गुणवत्ता व् विशेषता

ताकत: वफादार, विश्लेषणात्मक, दयालु, मेहनती, व्यावहारिक

कमजोरियाँ: शर्मीली, चिंता, स्वयं और दूसरों की अत्यधिक आलोचना, सिर्फ काम और कोई खेल नहीं

कन्या व्यक्ति पसंद करता है: पशु, स्वस्थ भोजन, किताबें, प्रकृति, सफाई

कन्या व्यक्ति नापसंद करता है: अशिष्टता, मदद के लिए पूछना, केंद्र मंच लेना

कन्या हमेशा छोटे विवरणों पर ध्यान दे रहे हैं और मानवता की उनकी गहरी भावना उन्हें राशि चक्र के सबसे सावधान संकेतों में से एक बनाता है। जीवन के लिए उनके पद्धतिपूर्ण दृष्टिकोण से यह सुनिश्चित होता है कि मौके पर कुछ भी नहीं बचा है, और हालांकि वे अक्सर निविदाएं हैं, बाहरी हृदय के लिए उनका दिल बंद हो सकता है। यह एक संकेत अक्सर गलत समझा जाता है, न कि क्योंकि उन्हें व्यक्त करने की क्षमता की कमी होती है, लेकिन क्योंकि कारणों के विरोध में वे अपनी भावनाओं को मान्य, सत्य या यहां तक ​​कि प्रासंगिक के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। नाम के पीछे प्रतीकात्मकता उनकी प्रकृति के बारे में अच्छी तरह से बोलती है, जो महसूस करती है कि वे पहली बार सबकुछ अनुभव कर रहे हैं।

कन्या एक पृथ्वी संकेत है, जो वृषभ और मकर राशि के बीच पूरी तरह फिट बैठता है। यह एक मजबूत चरित्र का नेतृत्व करेगा, लेकिन वह जो रूढ़िवादी, सुव्यवस्थित चीजों और उनके दैनिक जीवन में बहुत व्यावहारिकता पसंद करता है। इन व्यक्तियों के पास एक संगठित जीवन होता है, और यहां तक ​​कि जब वे अराजकता में जाते हैं, तब भी उनके लक्ष्यों और सपनों ने अपने दिमाग में सख्ती से परिभाषित सीमाएं निर्धारित की हैं। लगातार चिंतित है कि वे एक विस्तार से चूक गए हैं जो ठीक करना असंभव होगा, वे विवरण में फंस सकते हैं, अत्यधिक महत्वपूर्ण हो सकते हैं और उन मामलों के बारे में चिंतित हो सकते हैं जिनके बारे में कोई और अधिक परवाह नहीं करता है।

चूंकि बुध इस संकेत का शासक ग्रह है, इसलिए इसके प्रतिनिधियों के पास भाषण और लेखन, साथ ही साथ संचार के सभी अन्य रूपों की अच्छी तरह से विकसित भावना है। कई विरगो लेखकों, पत्रकारों और टाइपिस्टों के रूप में करियर का पीछा करना चुन सकते हैं, लेकिन दूसरों की सेवा करने की उनकी ज़रूरत उन्हें मदद करने के लिए एक स्पष्ट मिशन पर देखभाल करने वालों के रूप में अच्छा महसूस करती है।

कन्या – निराश देवी मानव जाति में भलाई की तलाश कन्या की कहानी है, और निराशा उनके दृष्टिकोण से अपरिहार्य प्रतीत होती है। पहली बार वे अपने बादल से आए और ग्रह पृथ्वी पर कूद गए, ऐसा लगा कि उनका मिशन अच्छा है कि वे अपने अस्तित्व का उपयोग अच्छे से करें, अन्य लोगों में न्याय और शुद्धता के तरीकों की खोज करें। एक बार जब वे इसे कई बार ढूंढने में असफल हो जाते हैं, तो विर्जोज दूर हो जाएंगे, खो जाएंगे, पदार्थों के दुरुपयोग की ओर मुड़ेंगे, या बस अन्य लोगों से बेंच पर बैठने, आलोचना करने और न्याय करने के लिए अलग होंगे।

 

कन्या व्यक्ति – प्यार और सेक्स

कन्या का संकेत वीनस को अपने दुखद गिरावट तक ले जाता है और योग्य, सुंदर, या प्यारा महसूस करने में असमर्थता की बात करता है। अन्य राशि चक्र संकेतों के साथ कन्या की संगतता अधिकतर अपने साथी की क्षमता पर निर्भर करती है ताकि उन्हें सुरक्षित महसूस करना शुरू हो सके और अपने मुलायम, कमजोर दिल को दिखाने के लिए पर्याप्त रूप से खोल सकें। उनके पास शायद ही कभी प्यार का सीधा बयान होगा, लेकिन अंतरंगता उनकी भावनात्मक आत्म अभिव्यक्ति की सभी सुंदरता को सामने लाती है। एक कन्या मज़ेदार, अनौपचारिक प्रेमियों के अलावा एक स्थिर रिश्ते को प्राथमिकता देगी, सिवाय इसके कि वे अपने आकर्षण और सतही संचार का उपयोग करके अपने दिल का निवेश किए बिना दिल जीतने के लिए एक बन जाते हैं। विधिवत और बौद्धिक रूप से प्रभावशाली, प्रत्येक कन्या को उनके दिमाग में एक समीकरण लगता है कि उनके साथी को पालन करना है।

उन्हें शायद ही कभी अलग-अलग लोगों के साथ कई यौन अनुभव होंगे, क्योंकि उन्हें किसी के लिए महत्वपूर्ण महसूस करने और किसी को अपना पूरा आत्म देने के लिए वास्तविक शारीरिक खुशी खोजने की आवश्यकता है। कन्या का संकेत आसानी से कुंवारी के प्रतीकात्मकता से जुड़ा हुआ है, लेकिन सच्चाई यह है कि उनकी गुणवत्ता उत्परिवर्तनीय है, और परिवर्तन की उनकी आवश्यकता अक्सर यौन संबंधों के दौरान अपने स्वयं के लगाए गए प्रतिबंधों और नैतिक सीमाओं पर निर्भर करती है।

ट्रस्ट को धीरे-धीरे, धीरे-धीरे और धैर्यपूर्वक कन्या के साथ बनाया जाना चाहिए, और उनके जीवन में मौजूद प्रत्येक साथी को पोषित होने और देखभाल करने का मौका मिला है, लेकिन केवल तभी वे कन्या के विशेष उपचार के लायक होने के लिए पर्याप्त हैं।

 

कन्या व्यक्ति – मित्र और परिवार

मित्र – कन्या उत्कृष्ट सलाहकार हैं, हमेशा एक समस्या को हल करने के बारे में जानना। इससे उन्हें सहायक और बेहद उपयोगी बना दिया जा सकता है, लेकिन यह सबकुछ और उनके आस-पास के हर किसी की समस्या को खोजने की आवश्यकता भी सामने लाता है। वे उन लोगों की देखभाल करेंगे जिनके साथ वे ठोस संबंध बनाते हैं, उन्हें वर्षों तक खजाना और हर संभव तरीके से उन्हें पोषित करना। एक कन्या के साथ एक घनिष्ठ मित्रता हमेशा अच्छे कर्मों द्वारा अर्जित की जाती है।

परिवार – कन्या में अपने सूर्य के साथ पैदा हुए लोग अपने परिवार के लिए समर्पित हैं और वृद्ध और बीमार लोगों के प्रति चौकस हैं। वे परंपरा और जिम्मेदारी के महत्व को समझते हैं, उनके पालन-पोषण पर गर्व करते हैं और जो कुछ भी उनके दिमाग को उतना ही प्रभावशाली बनाते हैं।

 

कन्या व्यक्ति – कैरियर और पैसा

कन्या व्यक्ति व्यावहारिक, विश्लेषणात्मक और कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हमेशा यह जानकर कि किसी भी समस्या के मूल को कहां देखना है। उनकी पद्धति उन्हें उन नौकरियों में चमकता है जिनके लिए अच्छे संगठन की आवश्यकता होती है, कागजी कार्य से निपटने, समस्या निवारण और उनके दिमाग और उनके हाथों से काम करना पड़ता है। जब वे ध्यान केंद्रित करते हैं, तो उनके काम से पूर्णता की अपेक्षा की जाती है, क्योंकि कन्या के रूप में विवरण के लिए कोई अन्य संकेत नहीं है। किताबों और कलात्मक अभिव्यक्ति के साथ प्यार में, वे अच्छे आलोचकों को बनाते हैं, जबकि मानव जाति की मदद करने की उनकी ज़रूरतें उन्हें सर्वश्रेष्ठ सेवा देती हैं अगर वे डॉक्टर, नर्स या मनोवैज्ञानिक बनने का फैसला करते हैं।

कन्या सभी व्यावहारिक और प्रयुक्त चीजों के लिए खड़ा है, और यह इन व्यक्तियों की प्रकृति में धन बचाने के लिए है और हमेशा पक्ष में कुछ डालता है। वे अजीब व्यय को बुरी आदत या खराब होने की बात के रूप में देखेंगे, और हमेशा उन व्यावहारिक समाधानों पर ध्यान दें जो अधिक लागत नहीं लेते हैं। दुर्भाग्यवश, यह दृष्टिकोण कभी-कभी उन्हें थोड़ा सस्ता बना सकता है और कल की कमी के बारे में बहुत चिंतित हो सकता है। उन्हें कुछ सुन्दरता में भी शामिल होना सीखना होगा।

 

कन्या आदमी को आकर्षित कैसे किया जाये?

एक कन्या आदमी को लुभाने के लिए, किसी को स्वच्छता और व्यवस्था की अपनी आवश्यकता का सम्मान करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में वह धीरे-धीरे रोमांस में प्रवेश करता है, ध्यान से, और कुछ भी गंभीर शुरू करने से पहले किसी व्यक्ति को जानने के लिए अपना समय लेना पसंद करता है। जब उसे उम्मीद की जाती है कि उसे क्या उम्मीद करनी है, तो उसके साथी को कुछ भी कम नहीं करना होगा। एक कन्या आदमी एक अच्छा मोर्चा लगा सकता है, लेकिन उसे मूर्ख मत होने दें। उसके पास गहरी और कामुक जरूरत है, और केवल तभी जब उसका साथी पर्याप्त रूप से धीरज रखता है, तो वह सबकुछ खत्म करने की अपनी प्रवृत्ति का सामना करने में सक्षम होता है, वह अंततः गर्म हो जाएगा।

एक कन्या आदमी को अपने पैरों से दूर करने के लिए यह स्पष्ट और कड़ी मेहनत करता है। उसे प्रेरित करने के लिए एक साथी की जरूरत है, उसे अपनी प्रतिभाओं की याद दिलाएं, और अक्सर इस तरह के व्यक्ति को प्लैटोनिक और पूरी तरह से तर्कहीन क्षेत्रों में मिल जाएगा। किसी ईमानदार, मरीज और साफ-सुथरे की तलाश में, वह हमेशा सही व्यक्ति के साथ बहुत लंबे समय तक बसने के लिए तैयार रहता है।

 

कन्या महिला को आकर्षित कैसे किया जाये?

एक कन्या व्यक्तित्व बुद्धि का मिश्रण है, विस्तार पर ध्यान देता है, सामान्य ज्ञान और प्रतिबद्धता, और इस चिह्न में उसके साथ पैदा हुई एक महिला बहुत ही स्मार्ट, मामूली और सक्षम है। इस महिला को लुभाने की कोशिश करने से पहले डर लग रहा है, क्योंकि वह उदासीनता का मुखौटा पहनने की संभावना है। हालांकि, जब वह नए रिश्तों को शुरू करने की बात आती है तो वह ठंडा नहीं बल्कि व्यावहारिक, यथार्थवादी और सावधान नहीं है। वह शुरुआत से ही उनके चरित्र और भावनाओं के साथ साझा किए बिना किसी को खुद को कभी नहीं देगी।

वह, किसी भी परिस्थिति में, खराब, भौतिकवादी महिलाओं की श्रेणी में नहीं आती है। जैसा कि सभी पृथ्वी संकेतों से वह भौतिक संसार का आनंद उठाएगी और वह किसी भी उपहार को आशीर्वाद के रूप में प्राप्त करेगी, लेकिन फिर भी वास्तव में चीजों का आनंद लेती है जब वे अत्यंत व्यावहारिक और उपयोग करने में आसान, पचाने या फिक्सिंग की आवश्यकता होती है। बुद्धिमान लेकिन दूरस्थ व्यक्तित्वों के लिए आकर्षित, एक कन्या महिला के पास प्यार करने की एक मजबूत क्षमता है, लेकिन वह तैयार होने तक भावनाओं को साझा करने का इंतजार कर रही है। निजी और रक्षात्मक, यह वह व्यक्ति है जिसने अपने रक्षा तंत्र को सम्मानित किया है लेकिन अभी भी सही साथी द्वारा तोड़ दिया गया है।

कन्या के अनुकूल राशि: वृषभ राशि, वृश्चिक राशि, मकर राशि, मीन राशि, कर्क राशि

 

Zodiac Sign Virgo Store – Buy Online

View 1000+ Products

 

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏