🙏 सतनाम वाहे गुरु, गुरु पर्व की असीमित शुभकामनाएं... आप सभी पर वाहे गुरु की मेहर हो! 23 Nov 2018 🙏
Homeराशि - चक्र चिन्हवृष राशि पर पूर्ण जानकारी (20 अप्रैल – 20 मई) – Information On Taurus Astrology

वृष राशि पर पूर्ण जानकारी (20 अप्रैल – 20 मई) – Information On Taurus Astrology

Taurus Zodiac Sign

तत्व: पृथ्वी
शुभ रंग: हरा, गुलाबी
शुभ दिन: शुक्रवार, सोमवार
शासक ग्रह: शुक्र ग्रह
सबसे बड़ी समग्र संगतता: वृश्चिक राशि, कैंसर राशि
भाग्यशाली संख्या: 2, 6, 9, 12, 24
तिथि सीमा: 20 अप्रैल – 20 मई

वृष व्यक्ति की विशिष्ट गुणवत्ता व् विशेषता

ताकत: विश्वसनीय, मरीज, व्यावहारिक, समर्पित, जिम्मेदार, स्थिर

कमजोरियों: जिद्दी, स्वामित्व, असंगत

वृषभ व्यक्ति पसंद करता है: बागवानी, खाना पकाने, संगीत, रोमांस, उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े, हाथों से काम करना

वृषभ व्यक्ति नापसंद करता है: अचानक परिवर्तन, जटिलताओं, किसी भी तरह की असुरक्षा, सिंथेटिक कपड़े

प्रैक्टिकल और अच्छी तरह से ग्राउंड, वृषभ वह संकेत है जो श्रम के फलों को नुकसान पहुंचाता है। उन्हें हमेशा प्यार और सुंदरता से घिरा होने की आवश्यकता महसूस होती है, भौतिक संसार, सुन्दरता और शारीरिक सुख में बदल जाता है। टॉरस में अपने सूर्य के साथ पैदा हुए लोग कामुक और स्पर्शपूर्ण होते हैं, सभी इंद्रियों के सबसे महत्वपूर्ण स्पर्श को स्वाद और स्वाद पर विचार करते हैं। स्थिर और रूढ़िवादी, यह राशि चक्र के सबसे विश्वसनीय संकेतों में से एक है, जो सहन करने के लिए तैयार है और जब तक वे व्यक्तिगत संतुष्टि के बिंदु तक नहीं पहुंच जाते हैं तब तक उनके विकल्पों तक चिपके रहते हैं।

वृषभ एक पृथ्वी संकेत है, जैसे कन्या और मकर राशि, और इसमें जमीन, व्यावहारिक और यथार्थवादी परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखने की क्षमता है। उन्हें पैसे कमाने और सालों तक एक ही परियोजनाओं पर रहना आसान लगता है, या जब तक वे पूरा नहीं हो जाते हैं। जो हम अक्सर जिद्दीपन के रूप में देखते हैं उसे वचनबद्धता के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, और जो कुछ भी लेता है उसे पूरा करने की उनकी क्षमता अनजान है। यह उन्हें उत्कृष्ट कर्मचारियों, महान दीर्घकालिक मित्रों और भागीदारों बनाता है, हमेशा उन लोगों के लिए होता है जिन्हें वे पसंद करते हैं। सांसारिक नोट उन्हें समय-समय पर अतिसंवेदनशील, रूढ़िवादी, या भौतिकवादी बनाता है, जिसमें दुनिया के विचार पैसे और धन के प्यार पर स्थापित होते हैं।

वृषभ का शासक वीनस, प्रेम, आकर्षण, सौंदर्य, संतुष्टि, रचनात्मकता और कृतज्ञता का ग्रह है। यह निविदा प्रकृति वृषभ को एक उत्कृष्ट पकवान, माली, प्रेमी और कलाकार बनाती है। वे वफादार हैं और अचानक परिवर्तन, आलोचना या अपराधियों का पीछा करना पसंद नहीं करते हैं, अक्सर अन्य लोगों और भावनाओं पर कुछ भरोसेमंद होने के कारण वे जाने में असमर्थ हैं। फिर भी, उनकी संभावित भावनात्मक चुनौती से कोई फर्क नहीं पड़ता, इन व्यक्तियों में किसी भी अराजक और अस्वास्थ्यकर स्थिति में कारण की व्यावहारिक आवाज लाने की क्षमता है।

वृषभ – घूमने वाला बुल वह व्यक्ति है जिसने अपने सबसे अच्छे दोस्त देवी हेरा को धोखा दिया, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण व्यक्ति है जिसे स्वतंत्रता पाने के लिए पृथ्वी को भटकना है। जैसे कि कुछ हमेशा उन्हें अपनी पीठ के पीछे पोक कर रहा था, उन्हें खुशी की याद दिलाता था कि एक बार था, आगे बढ़ रहा था और आगे बढ़ रहा था, वे अपनी दुनिया में अकेले और अकेले से अलग हो गए। प्यार खोजने के लिए, वृषभ को दुनिया की यात्रा करना, परिप्रेक्ष्य बदलना या अपनी संपूर्ण विश्वास प्रणाली और मूल्यों की प्रणाली में बदलाव करना है।

 

वृष व्यक्ति – प्यार और सेक्स

वृषभ प्रेमी के लिए धैर्य रखने के लिए हमेशा एक तैयार रहना पड़ता है। वे बेहद कामुक, स्पर्श, गंध और सभी सुखद इंद्रियां उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें एक सुरक्षित वातावरण बनाने और अपने यौन मुठभेड़ों में आराम करने के लिए समय की भी आवश्यकता है। जब वे किसी प्रियजन के साथ पर्याप्त अंतरंगता पैदा करते हैं, तो वे थोड़ा गुस्सा हो जाते हैं, कभी-कभी यहां तक ​​कि जरूरतमंद भी होते हैं, और उन्हें अपनी भावनाओं को व्यावहारिक तर्क पर पकड़ना पड़ता है, जबकि हर समय अपने साथी की परिवर्तन और पहल को गले लगाते हैं।

दीर्घकालिक संबंधों के लिए वे अक्सर एक ही सामाजिक माहौल से लोगों को चुनते हैं जो उनकी बौद्धिक जरूरतों का जवाब देने में सक्षम होते हैं, बल्कि उनके परिवार और करीबी दोस्तों की अपेक्षाओं को भी प्रतिक्रिया देते हैं। पारंपरिक मूल्यों और जीवन के व्यावहारिक पक्ष को पकड़ना, यह एक ऐसा संकेत है जो शायद ही कभी ऐसे साथी को चुनता है जो अपने पालन-पोषण की मूल अपेक्षाओं को पूरा नहीं करेगा, अक्सर उपहार और भौतिक चीज़ों के माध्यम से ध्यान और ध्यान प्राप्त करेगा। यदि वे नैतिक संहिता से बहुत कठोर परिश्रम करते हैं और सभी taboos और साहसी दृष्टिकोण से इनकार करते हैं, तो वे निराशा और क्रोध के मुद्दों में तैराकी खत्म कर सकते हैं, वे नहीं जानते कि कैसे हल किया जाए, अक्सर उनके सामने खड़े व्यक्ति के माध्यम से प्रकट होता है। अन्य संकेतों के साथ वृषभ संगतता जटिल हो सकती है।

यह शारीरिक सुख, सुन्दरता और भावना का प्रवाह है जो किसी के लिए आरक्षित नहीं है।

 

वृष व्यक्ति – मित्र और परिवार

मित्र – इस चिह्न में पैदा हुए लोग वफादार हैं और हमेशा दोस्ती का हाथ उधार देने को तैयार हैं, हालांकि वे अपने द्वारा किए गए नए सामाजिक संपर्कों के लिए विश्वास बनाने से पहले बाहरी दुनिया के लिए बंद हो सकते हैं। उनकी कई दोस्ती बचपन में शुरू होती हैं और उन्हें जीवन भर में रहने की प्रवृत्ति होती है। एक बार जब वे किसी अन्य व्यक्ति के लिए स्पष्ट अंतरंग कनेक्शन बनाते हैं, तो वे संबंधों को पोषित करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं और मुश्किल समय में भी इसे कार्यात्मक बना सकते हैं।

परिवार – घर और परिवार के मामले हर वृषभ के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह एक ऐसा व्यक्ति है जो बच्चों को प्यार करता है और उन लोगों के साथ बिताए गए समय की सराहना करता है जो उन्हें प्यार करते हैं, पारिवारिक दिनचर्या, रीति-रिवाजों और सभी घटनाओं और सभाओं में उपस्थित होते हैं। वे अपने परिवार और दोस्तों दोनों के लिए घर पार्टियों की मेजबानी का आनंद लेंगे, और अगर वे बदले में मजा आएंगे तो लोगों से भरे कमरे के लिए खाना पकाने पर ध्यान न दें।

 

वृष व्यक्ति – कैरियर और पैसा

वृषभ प्रतिनिधियों को आमतौर पर पैसे पसंद हैं और इसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। वे एक कर्मचारी या शक्ति की स्थिति में किसी के रूप में विश्वसनीय, मेहनती, मरीज और पूरी तरह से हैं। जब किसी विशिष्ट परियोजना पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, तो वे दृढ़ता से इसके साथ चिपके रहेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके आसपास की दुनिया में क्या होता है। स्थिरता उनके कामकाजी दिनचर्या को समझने की कुंजी है। भौतिक सुखों और पुरस्कारों की खोज मूल्य की अपनी भावना बनाने और जीवन के एक संतोषजनक शानदार, फिर भी व्यावहारिक तरीके को प्राप्त करने की वास्तविक आवश्यकता है। उनका काम इसे संभव बनाने के साधन के रूप में मनाया जाता है।

वृषभ उनके वित्त के साथ व्यवस्थित एक सूर्य संकेत है, और उनके सभी बिलों का भुगतान बिना देरी के किया जाएगा। वे अपनी पेंशन की देखभाल करते हैं, ज़िम्मेदारी लेते हैं और बरसात के दिन कुछ पैसे बचाते हैं, वास्तव में एक छोटे से और वास्तव में बड़े वेतन के कारण ही ऐसा करने में सक्षम होते हैं। व्यवसाय जो फिट बैठते हैं वे हैं कृषि, बैंकिंग, कला, और कुछ भी जिसमें पाक कौशल शामिल है।

 

वृष आदमी को आकर्षित कैसे किया जाये?

यदि आप एक मजबूत, वफादार और उदार व्यक्ति की तलाश में हैं, तो वृषभ वह व्यक्ति है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। वह भरोसेमंद, धीरज और निविदा है जब प्यार में, हमेशा एक लौट भावना के लिए खोज में। वह उन लोगों से सूक्ष्म हिंद और सुझावकारी नज़रों को नहीं उठाएगा जो उनके साथ झगड़ा करते हैं, जैसे कि किसी से पूछने के लिए इंतजार कर रहे हैं। वह किसी भी प्रकार की कृत्रिमता को नापसंद करता है, और वास्तविक बयानों से भरे मूल्यों को मानता है, खासकर जब यह प्रशंसा और प्रेम घोषणाओं की बात आती है।

एक वृषभ व्यक्ति को विश्वास बनाने के लिए समय चाहिए और उसके दिल के पीछा करने वाले किसी को भी समय कमाने की जरूरत है। बहुत कम शब्दों के व्यक्ति के रूप में, वह कई बार घुसने के लिए असंभव प्रतीत होता है, जैसे कि कुछ भी उसे छू सकता है। एक स्वादिष्ट घर से पका हुआ मतलब के लिए एक आमंत्रण हमेशा इस बात से सुरक्षित है कि इस आदमी से डेटिंग करते समय, साथ ही लोकप्रिय या आधुनिक की बजाय आरामदायक और आरामदायक जगह चुनने के लिए भी एक सुरक्षित शर्त है। प्रकृति और सामान्य सोच में बदल गया, वह सेक्स को सही समय पर आने वाले कुछ चीज़ों के रूप में देखेगा, शायद ही कभी अपने साथी पर कोई दबाव डालता है और ऐसा लगता है कि इसका आनंद लिया जा सकता है, ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। अपने निश्चित, स्थैतिक चरित्र का एक हिस्सा विश्वासघात को माफ करने की संभावित अक्षमता है, और उसे अच्छे के लिए एक साथी के साथ बसने के लिए वास्तव में सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता है।

 

वृष महिला को आकर्षित कैसे किया जाये?

वृषभ महिलाएं विनम्र होना चाहती हैं और धीरे-धीरे बहती हैं, भले ही वे पहले से किसी के साथ संबंध दर्ज करने का फैसला कर चुके हों। उन्हें धीरे-धीरे चीजों को धीरे-धीरे स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, और शायद ही कभी यौन संबंधों में तेजी से कूद जाएंगे और बिना किसी सोच के उनके और लंबे समय तक सोचें।

एक वृषभ महिला सच्चे प्यार और सुरक्षा के लिए लम्बी है। यह बहुत ही असंभव है कि वह अपनी इच्छाओं और प्रवृत्तियों को जल्दी से देगी, और यदि कोई व्यक्ति अपने दिल की इच्छा रखता है, तो उसे उसे जीतने के खेल में बहुत समय और ऊर्जा खर्च करनी होगी, जिससे वह सहज महसूस कर सके। एक बार जब वह प्यार में पड़ जाती है तो वह स्नेही, घनिष्ठ, करीबी और वफादार बन जाती है, जब तक वह उसके प्रति वफादार न हो, उसके साथी द्वारा खड़े हो जाते हैं। उसकी सुंदर चीजों की आंख है और जीवन में अच्छी चीजों की सादगी की सराहना करता है, इसलिए उससे संपर्क करने का तरीका आनंददायक साझा क्षणों, गोपनीयता का सम्मान, बढ़िया भोजन और सौम्य स्पर्श के माध्यम से है। यह एक ऐसी महिला है जो डेटिंग करते समय भागने की इच्छा नहीं रखती और उसे अपना समय लेने की आवश्यकता होती है। एक बार जब वह किसी के साथ आरामदायक और सुरक्षित महसूस करती है, तो वह खुशी से और जल्दी से बिना दिल के अपने दिल देगी।

मेष के अनुकूल राशि: कन्या राशि, मकर राशि, मीन राशि, कर्क राशि

 

Zodiac Sign Taurus Store – Buy Online

View 8000+ Products

 

Munish Ahuja Founder SpiritualWorld.co.in

Munish Ahuja Founder SpiritualWorld.co.in

नम्र निवेदन: वेबसाइट को और बेहतर बनाने हेतु अपने कीमती सुझाव कॉमेंट बॉक्स में लिखें, यह आपको अच्छा लगा हो तो अपनें मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें। धन्यवाद।
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 सतनाम वाहे गुरु, गुरु पर्व की असीमित शुभकामनाएं... आप सभी पर वाहे गुरु की मेहर हो! 23 Nov 2018 🙏