🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeराशि - चक्र चिन्हतुला राशि पर पूर्ण जानकारी (23 सितंबर – 22 अक्टूबर) – Information On Libra Astrology

तुला राशि पर पूर्ण जानकारी (23 सितंबर – 22 अक्टूबर) – Information On Libra Astrology

Libra Zodiac Sign

तत्व: वायु
शुभ रंग: गुलाबी, हरा
शुभ दिन: शुक्रवार
शासक ग्रह: शुक्र ग्रह
सबसे बड़ी समग्र संगतता: मेष राशि, धनु राशि
भाग्यशाली संख्या: 4, 6, 13, 15, 24
तिथि सीमा: 23 सितंबर – 22 अक्टूबर

तुला व्यक्ति की विशिष्ट गुणवत्ता व् विशेषता

ताकत: सहकारी, राजनयिक, दयालु, निष्पक्ष मनोदशा, सामाजिक

कमजोरियाँ: अनिश्चित, टकराव से बचाता है, एक क्रोध, आत्म-दयालुता ले जाएगा

तुला व्यक्ति पसंद करता है: सद्भाव, नम्रता, दूसरों के साथ साझा करना, सड़क पर

तुला व्यक्ति नापसंद करता है: हिंसा, अन्याय, लाउडमाउथ, अनुरूपता

तुला के हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोग शांतिपूर्ण, निष्पक्ष हैं, और वे अकेले होने से नफरत करते हैं। साझेदारी उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके दर्पण और किसी ने उन्हें दर्पण होने की क्षमता दी है। ये व्यक्ति संतुलन और समरूपता से मोहित हैं, वे न्याय और समानता के निरंतर पीछा करते हैं, जो जीवन के माध्यम से महसूस करते हैं कि एकमात्र चीज जो व्यक्तित्व के अपने आंतरिक मूल में स्वयं के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होनी चाहिए। यह किसी भी संघर्ष से बचने के लिए लगभग कुछ भी करने के लिए तैयार है, जब भी संभव हो शांति को बनाए रखना

तुला का संकेत एक वायु संकेत है, जो मिथुन और कुंभ राशि के बीच स्थित है, इन व्यक्तियों को लगातार मानसिक उत्तेजना, मजबूत बुद्धि और एक उत्सुक मन प्रदान करता है। वे अच्छी किताबों, दुर्बल चर्चाओं और उन लोगों से प्रेरित होंगे जिनके पास बहुत कुछ कहना है। प्रत्येक तुला प्रतिनिधि को अन्य लोगों से बात करते समय सावधान रहना पड़ता है, क्योंकि जब उन्हें अपना रास्ता आने या पक्ष चुनने के बारे में फैसला करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, तो उन्हें अचानक एहसास होता है कि वे गलत जगह पर हो सकते हैं और गलत लोगों से घिरे हो सकते हैं। किसी भी साथी को उन्हें भूलना नहीं चाहिए कि उनकी अपनी राय है।

लिब्रा के हस्ताक्षर पर ग्रह ग्रहण शुक्र है, इन लोगों को महान प्रेमी बनाते हैं, लेकिन महंगे, भौतिक चीज़ों का भी शौक है। उनके जीवन को संगीत, कला और खूबसूरत जगहों से समृद्ध होने की आवश्यकता है, उन्हें मिलने का मौका मिलता है।

तुला – हमारी आत्माओं का माप उन सभी की सबसे छोटी मिथक आकाश में सबसे कम नक्षत्र के लिए एक अच्छा सादृश्य प्रस्तुत करती प्रतीत होती है, आप यह भी कह सकते हैं कि यह अस्तित्वहीन नहीं है, जो वृश्चिक के प्लेयर्स द्वारा प्रस्तुत किया गया है। तुला विभिन्न चरम सीमाओं के समुद्र में संतुलन का एक बिंदु है, जो इस शानदार संकेत की पंद्रहवीं डिग्री के माध्यम से प्रकट होता है, जानवरों और लोगों के बीच एक वस्तु है। तुला के बारे में कुछ बेहद असुरक्षित है, जैसे कि वे अनिश्चित थे कि कौन सी प्लेट अगली बोझ उठती है, यह जानती है कि चीजें पास होती हैं और हमें अन्य लोगों के आस-पास सावधान रहने के लिए सिखाती हैं। जो कुछ भी हम अपने जीवनकाल में करते हैं, वह केवल हमारे अस्तित्व को मापने के लिए “उच्च शक्ति” की ओर हमारी आत्माओं के मार्ग को इंगित करता है। हमें बताते हुए कि हम कहां गलत हो गए थे या हमने सही क्या किया, लिब्रस बेहोश रूप से हमें सिखाता है कि सच्ची मुक्ति हल्कापन में छिपाती है।

 

तुला व्यक्ति – प्यार और सेक्स

एक संगत साथी ढूंढना तुला में अपने सूर्य के साथ पैदा हुए लोगों के जीवन में मुख्य प्राथमिकता होगी। एक बार जब वे रोमांटिक रिश्ते शुरू कर देते हैं, शांति और सद्भाव बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण बात और उनका प्राथमिक लक्ष्य बन जाता है। उनके आकर्षक व्यक्तित्व और प्रत्येक रिश्ते के प्रति उनके समर्पण से दूसरों को संतुष्ट करने के साथ उनकी संगतता मिलती है, लेकिन वह गिर गया सूर्य उन्हें ठीक करना पड़ता है अक्सर उनकी भावनात्मक दुनिया में परेशानी पैदा करता है।

तुला शादी का संकेत है, जिससे इसके प्रतिनिधि प्यार के पारंपरिक मार्गों के लिए खुले हैं। यद्यपि वायु का तत्व उन्हें बहुत लचीलापन देता है, फिर भी वे परंपरा की ओर मजबूत खींच महसूस करेंगे और उनकी इच्छाएं आखिरकार पेपर, सुव्यवस्थित और बाहरी दुनिया के लिए एक निश्चित छवि बनाने के उद्देश्य से प्यार करने के लिए बदल जाएंगी । एक तरह से, प्रत्येक तुला एक ऐसे साथी की तलाश में है जिसके पास स्पष्ट सीमाएं निर्धारित करने की क्षमता है, जैसे कि उनके द्वारा संरक्षित होने की उम्मीद है, लेकिन बिना किसी गर्व के प्रक्रिया में लुप्तप्राय हो।

वृश्चिक उगने के लिए यह कामुकता से गहराई से जुड़ा हुआ संकेत है जहां यह समाप्त होता है। वे गहरे, सार्थक रिश्तों की खोज करते हैं और यद्यपि उन्हें उन लोगों से संबंधित परेशानी नहीं होती है, जो वास्तव में निकट नहीं हैं, उनके प्रेम जीवन में एकमात्र सच्ची संतुष्टि शरीर और आत्मा के पूर्ण आत्मसमर्पण से होती है। यह तुला के गुरुत्वाकर्षण है कि वह अपने पूरे जीवन को किसी के साथ साझा करने के लिए स्वतंत्र हो और एक ही समय में अपने मूल व्यक्तित्व के बारे में जागरूक हो।

 

तुला व्यक्ति – मित्र और परिवार

मित्र – तुला प्रतिनिधि बहुत ही सामाजिक हैं और अपने दोस्तों को लाइटलाइट में डालते हैं, लेकिन कभी-कभी उनकी अपेक्षाओं को बहुत अधिक बढ़ाते हैं, और दोस्ती चुनते हैं जो उन्हें उनके सामने खड़े व्यक्ति से बेहतर महसूस करते हैं। उनकी प्रकृति उन्हें अनिश्चित बनाती है, यही कारण है कि वे कमी की कमी दिखा सकते हैं। फिर भी, इससे कोई भी उनके रिश्ते में कम निवेश नहीं करेगा जब कोई और बैटन लेता है और उनमें रुचि दिखाता है। कुशल और शांत, यदि वे चाहते हैं तो वे किसी भी समस्या के माध्यम से संवाद कर सकते हैं, और अक्सर दूसरों को उनके व्यक्तिगत संघर्ष और अन्य लोगों के साथ परेशानी के दूसरे पक्ष को समझने में मदद करेंगे।

परिवार – एक परिवार में पैदा हुआ जिसने उन्हें सूर्य की एक निश्चित कमजोरी दी, तुला अक्सर परिवार के सदस्यों के बीच अपराध को हस्तांतरित कर सकता है बिना ऐसा करने के बारे में भी जागरूक। सद्भावना की निरंतर खोज में इन व्यक्तियों के पास संघर्ष से बचने के लिए केवल अपने माता-पिता और भाई-बहनों से सहमत होने की प्रवृत्ति होती है, जब कोई चुनौती उनके रास्ते में आती है तो वापस खींचने के लिए। उन्हें अपने व्यक्तित्व को पोषित करने की ज़रूरत होती है और अक्सर कई लोगों के बीच अपने दृष्टिकोण को खोजने के लिए अकेलेपन की ओर मुड़ते हैं। यदि वे अच्छी तरह से निर्मित हैं और अपनी आंतरिक शक्ति पर काम करते हैं, तो वे एक अच्छे माता-पिता और भूमिका मॉडल होने में आसानी पा सकते हैं, जो वे अपने बच्चों के साथ सब कुछ साझा करने के लिए तैयार हैं।

 

तुला व्यक्ति – कैरियर और पैसा

प्रत्येक तुला के लिए, एक खुशहाल जीवन की कुंजी ठीक संतुलन में है, जिसका अर्थ है कि वे अपने निजी जीवन और उनके प्रियजनों के लिए पर्याप्त समय निर्धारित किए बिना काम करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं होंगे, और यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे महसूस करेंगे कि उन्हें सेट करने की आवश्यकता है इससे मुक्त उन्हें नेताओं से प्यार किया जा सकता है भले ही उन्हें कभी-कभी उन लोगों को व्यवस्थित करने के लिए आवश्यक पहल की कमी होती है जो उनके लिए काम करते हैं, और उनके रास्ते आने वाले विशेषाधिकारों के योग्य होने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। सच्चाई और न्याय की खोज में, वे अच्छे वकील और न्यायाधीश हैं, और राजनयिकों, डिजाइनरों और संगीतकारों के रूप में भी सफल हो सकते हैं यदि उन्होंने बचपन से अपनी कलात्मक पक्ष को पोषित किया है। वे एक समूह में अच्छी तरह से काम करेंगे, और भरोसेमंद और प्रतिभाशाली वक्ताओं हो सकते हैं।

उनके जीवन का वित्तीय पहलू अक्सर नियंत्रण में होता है, जो शायद तब तक नहीं होगा जब उनके पास यह तय करने में आसान समय होता कि वे क्या खरीदना चाहते हैं। जैसे ही वे अपने वित्तीय विकल्पों पर सवाल पूछना शुरू करते हैं, संभावना है कि वे किसी भी पैसे का खर्च भी नहीं करेंगे, क्योंकि किसी भी तरह का निर्णय लेना मुश्किल था। वे बचत और अच्छी तरह से खर्च करने के बीच संतुलन रखते हैं और भले ही वे फैशन और अच्छे कपड़े का आनंद लेते हैं, फिर भी वे शायद ही कभी अपनी इच्छाओं को खर्च करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प देते हैं।

 

तुला आदमी को आकर्षित कैसे किया जाये?

तुला पुरुष उन सभी की सराहना करते हैं जो सुंदर हैं और एक साथी के लिए उनकी उपस्थिति के साथ प्रेरित करने के लिए खोज करते हैं। यह सतही लग सकता है, लेकिन तथ्य यह है कि उन्हें निर्णय प्रक्रियाओं को आसान बनाने के लिए मानसिक और दृश्य उत्तेजना की आवश्यकता होती है और उन्हें शुरू करने के लिए गंभीर संबंध में धक्का दिया जाता है। एक बार जब वे किसी के साथ रहने का फैसला कर लेते हैं, तो वे आम तौर पर गंभीर, दीर्घकालिक बंधन बनाते हैं, जो मुश्किल समय के साथ आसानी से धीरज रखते हैं कि वे पहले ही शुरू करने के लिए सही विकल्प बना चुके हैं। एक तुला आदमी अपने साथी के साथ, दैनिक मामलों से जीवन में बड़े साझा प्रयासों पर चर्चा करना चाहता है।

यह एक व्यक्ति है जो इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास की ताकत के साथ एक साथी की तलाश में है, कोई व्यक्ति खोने या असुरक्षित महसूस करने के तरीके को मार्गदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन करता है। एक बार जब वह सही व्यक्ति पाता है, तो वह उन्हें खुश करने के लिए कुछ भी करेगा, अपना ध्यान पूरी तरह से अपने साथी के पास बदल देगा और अक्सर प्रक्रिया में खुद को भूल जाएगा। यह आदमी अपने मूल में गहराई से रोमांटिक है और उसे सच्चे प्यार की तलाश में उसे जीवन भर टिकाना है।

 

तुला महिला को आकर्षित कैसे किया जाये?

एक तुला महिला को लुभाने के लिए एक अच्छा संवाददाता और श्रोता होना चाहिए। उसे नई चीजों के बारे में सिखाया जा रहा है और अपने और अपने निजी हितों के बारे में बात करने का आनंद मिलता है, उतना ही वह अपने साथी के जीवन में गहरी डूबना पसंद करती है। वह आकर्षक, बुद्धिमान है, और कुछ आसानी से आने वाली समस्याओं के समाधान ढूंढती है। उसके साथी को अपनी दिलचस्पी और उसके पैर की उंगलियों को पहले रखने की ज़रूरत है, जिससे वह अपनी खुद की पहल और विकल्प पूछता है, जबकि यह भी सरल और आश्चर्यजनक है।

वीनस द्वारा शासित होने पर एक तुला महिला के पास कुछ मनोदशा झुकाव की प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है, लेकिन इससे उसे अपने तरीके से कम नहीं किया जाएगा। एक बार जब वह प्यार में पड़ती है और एक साथी के साथ घर साझा करती है, तो वह उनकी देखभाल करेगी, उन्हें अच्छी लगती है, और अपने सामाजिक जीवन को व्यवस्थित और सामाजिक मानदंडों में अच्छी तरह से समायोजित रखती है।

तुला के अनुकूल राशि: मिथुन राशि, धनु राशि, कुंभ राशि, सिंह राशि

 

Zodiac Sign Libra Store – Buy Online

View 1000+ Products

 

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏