🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeराशि - चक्र चिन्हवृश्चिक राशि पर पूर्ण जानकारी (23 अक्टूबर – 21 नवंबर) – Information On Scorpio Astrology

वृश्चिक राशि पर पूर्ण जानकारी (23 अक्टूबर – 21 नवंबर) – Information On Scorpio Astrology

Scorpio Zodiac Sign

तत्व: पानी
शुभ रंग: लाल, जंग
शुभ दिन: मंगलवार
शासक ग्रह: प्लूटो, मंगल ग्रह
सबसे बड़ी समग्र संगतता: वृषभ राशि, कर्क राशि
भाग्यशाली संख्या: 8, 11, 18, 22
तिथि सीमा: 23 अक्टूबर – 21 नवंबर

वृश्चिक व्यक्ति की विशिष्ट गुणवत्ता व् विशेषता

ताकत: संसाधनपूर्ण, बहादुर, भावुक, जिद्दी, एक सच्चा दोस्त

कमजोरियाँ: अविश्वास, ईर्ष्यापूर्ण, गुप्त, हिंसक

वृश्चिक व्यक्ति पसंद करता है: सत्य, तथ्यों, सही होने, लंबे समय से दोस्तों, चिढ़ा, एक भव्य जुनून

वृश्चिक व्यक्ति नापसंद करता है: अपमानजनक, रहस्य प्रकट, निष्क्रिय लोग

वृश्चिक पैदा हुए भावुक और दृढ़ लोग हैं। वे दृढ़ और निर्णायक हैं, और जब तक वे सच नहीं पाते हैं तब तक शोध करेंगे। वृश्चिक एक महान नेता है, हमेशा स्थिति के बारे में जागरूक है और संसाधनों में प्रमुख रूप से भी विशेषताएं प्रदान करता है।

वृश्चिक एक जल संकेत है और भावनाओं को अनुभव और व्यक्त करने के लिए रहता है। यद्यपि वृश्चिक वृश्चिकों के लिए भावनाएं बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन वे उन्हें अन्य जल संकेतों से भिन्न रूप से प्रकट करते हैं। किसी भी मामले में, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वृश्चिक आपके रहस्यों को रखेगा, जो कुछ भी हो सकता है।

प्लूटो परिवर्तन और पुनर्जन्म का ग्रह है, और यह राशि चक्र के शासक भी है। वृश्चिक अपने शांत और शांत व्यवहार, और उनके रहस्यमय उपस्थिति से जाना जाता है। लोग अक्सर कहते हैं कि वृश्चिक पैदा हुए भयंकर हैं, शायद इसलिए कि वे ब्रह्मांड के नियमों को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। कुछ वृश्चिक पैदा हुए वास्तव में उनके मुकाबले पुराने लग सकते हैं। वे उत्कृष्ट नेता हैं क्योंकि वे जो भी करते हैं, उनके लिए वे बहुत समर्पित हैं। वृश्चिक बेईमानी से नफरत करते हैं और वे बहुत ईर्ष्यापूर्ण और संदिग्ध हो सकते हैं, इसलिए उन्हें सीखना होगा कि अलग-अलग मानवीय व्यवहारों के लिए अधिक आसानी से कैसे अनुकूलित किया जाए। वृश्चिक बहादुर हैं और इसलिए उनके बहुत सारे दोस्त हैं।

 

वृश्चिक व्यक्ति – प्यार और सेक्स

वृश्चिक राशि चक्र का सबसे कामुक संकेत है। वृश्चिक बेहद भावुक हैं और अंतरंगता उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वे बुद्धिमान और ईमानदार भागीदारों चाहते हैं। एक बार वृश्चिक प्यार में पड़ने के बाद, वे बहुत समर्पित और वफादार हैं। हालांकि, वे एक रिश्ते में बहुत सावधानी से प्रवेश करते हैं, क्योंकि कभी-कभी उन्हें भागीदारों के लिए विश्वास और सम्मान बनाने के लिए बहुत समय चाहिए।

 

वृश्चिक व्यक्ति – मित्र और परिवार

ईमानदारी और निष्पक्षता दो गुण हैं जो वृश्चिक को एक महान मित्र बनाते हैं। वृश्चिक चिह्न के तहत पैदा हुए लोग बहुत समर्पित और वफादार होते हैं, जब काम करने की बात आती है। वे जल्दी से बुद्धिमान और बुद्धिमान हैं, इसलिए वे मजाकिया और मजेदार प्यार करने वाले लोगों की कंपनी में बेहतर महसूस करेंगे। वे आश्चर्य से भरे हुए हैं और आपको अपनी हर चीज देंगे, लेकिन यदि आप उन्हें एक बार नीचे छोड़ देते हैं – कोई वापसी नहीं होती है। वृश्चिक बहुत भावनात्मक होते हैं, जब वे दर्द में होते हैं, तो उन्हें बेहतर महसूस करना असंभव है। वे बहुत समर्पित हैं और वे अपने परिवार की अच्छी देखभाल करते हैं।

 

वृश्चिक व्यक्ति – कैरियर और पैसा

वृश्चिक प्रबंधन, हल करने और बनाने में शानदार हैं। जब वृश्चिक एक लक्ष्य निर्धारित करता है, तो कोई हार नहीं होती है। वृश्चिक उन कार्यों को हल करने में बहुत अच्छे हैं जिनके लिए वैज्ञानिक और पूर्ण दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। दृढ़ संकल्प के साथ ध्यान केंद्रित करने की उनकी क्षमता उन्हें बहुत सक्षम प्रबंधकों बनाती है। वे कभी दोस्ती के साथ व्यापार मिश्रण नहीं करते हैं।

इस शक्तिशाली राशि चक्र के लिए एक वैज्ञानिक, चिकित्सक, शोधकर्ता, नाविक, जासूस, पुलिस, व्यापार प्रबंधक और मनोवैज्ञानिक जैसी नौकरियां उपयुक्त हैं। वृश्चिक अन्य लोगों का सम्मान करता है, इसलिए बदले में सम्मान किया जाना चाहिए।

वृश्चिकों को बजट में टिकने के लिए पर्याप्त अनुशासित किया जाता है, लेकिन वे खुद को बेहतर वित्तीय स्थिति में लाने के लिए कड़ी मेहनत से डरते नहीं हैं। हालांकि, वे ज्यादा खर्च करने के इच्छुक नहीं हैं। धन का अर्थ सुरक्षा और उनके लिए नियंत्रण की भावना है, जिसका अर्थ है कि वे पैसे बचाने और कुछ निवेश करने से पहले निर्णय लेने में अच्छे हैं।

 

वृश्चिक आदमी को आकर्षित कैसे किया जाये?

वृश्चिक आदमी को आकर्षित करने का तरीका सीखना आसान नहीं है। वृश्चिक पुरुष कठोर, आत्मविश्वास, तीव्र, यौन और बहुत प्रतिस्पर्धी हैं। कुछ नकारात्मक वृश्चिक लक्षण यह तथ्य है कि वे अत्यधिक जुनूनी, बाध्यकारी और ईर्ष्यावान लोग हैं। वृश्चिक आदमी को लुभाने के लिए, आपको अपने आस-पास के रहस्य की हवा रखना सुनिश्चित करना होगा। खेल कुछ ऐसा है जो वृश्चिक ज्योतिष चिह्न के तहत पैदा हुए पुरुषों से अपील करता है, जिसका अर्थ है कि आपको उन्हें रुचि रखने के लिए काम करना होगा।

वृश्चिक व्यक्ति के साथ, यह चुनौती और कुछ कैप्चर करने के बारे में है, इसलिए इसे आसान न बनाएं और पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इस संकेत के साथ ईमानदार और स्नेही होने के नाते भी बहुत महत्वपूर्ण है। वे आत्मविश्वास और flirtatious महिलाओं को आकर्षित कर रहे हैं। हालांकि, उसे उस बिंदु पर लाने के लिए शारीरिक आकर्षण से अधिक होना चाहिए जहां वह आपको उसे छेड़छाड़ करने की अनुमति देगा। उन्हें भावनात्मक आकर्षण की भी आवश्यकता है, क्योंकि सबसे महत्वपूर्ण वृश्चिक विशेषताओं में से एक यह तथ्य है कि वह राशि चक्र का सबसे गहन अनुभव है। वह एक यौन अनुभव के लिए उत्सुक है जो शारीरिक सीमाओं से परे है, इसलिए यदि आप उसे छेड़छाड़ करना चाहते हैं, तो बस अपनी आत्मा को बेकार करें। वृश्चिक व्यक्ति को नियंत्रित करने की कोशिश न करें, क्योंकि उसे हर समय नियंत्रण में होना चाहिए।

 

वृश्चिक महिला को आकर्षित कैसे किया जाये?

वह वृश्चिक व्यक्तित्व जटिल और आकर्षक दोनों है।

वृश्चिक महिलाएं गुप्त, सेक्सी, चुंबकीय हैं, लेकिन वे अलौकिक और शांत भी दिखाई देती हैं। वृश्चिक महिला के पास दयालुता और दुनिया में अच्छा करने की इच्छा रखने की एक बड़ी क्षमता है।

यदि आप उसे छेड़छाड़ करना चाहते हैं, तो आपको धीरज रखना होगा और उसे रिश्ते के रिंस को लेने के लिए तैयार होना होगा। एक अच्छा श्रोता बनें और जब वह बात कर रही हो तो पूरा ध्यान दें।

वृश्चिक महिला के साथ डेटिंग वास्तव में मनोरंजक हो सकती है, लेकिन उसे जंगली पक्ष को यह सोचने में मूर्ख मत बनो कि वह एक आसान विजय होगी। पहली तारीख को वृश्चिक महिला के साथ यौन मुठभेड़ की उम्मीद न करें।

उसके प्यार को कम करने के लिए बहुत समय और धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन एक बार जब वह प्यार में पड़ जाती है, तो वह रिश्ते को सब कुछ देगी। वृश्चिक राशि चक्र के तहत पैदा हुई महिला बहुत स्वामित्व वाली हो सकती है लेकिन पूरी तरह से समर्पित भागीदारों भी हो सकती है। ईमानदार रहें और उसके साथ तर्क में आने से बचें, क्योंकि वह माफ करने और आसानी से भूलने का प्रकार नहीं है।

वृश्चिक सितारा चिह्न के तहत पैदा हुई महिला उत्सुक है, इसलिए उसे खुश रखने के लिए, आपको उसकी जिज्ञासा को पूरा करने के नए तरीके खोजने की आवश्यकता होगी। यदि आप उसे अपने गर्व को बनाए रखने की अनुमति दे सकते हैं, तो वह इसके लिए आपका सम्मान करेगी और जल्दी से आपके साथ प्यार में पड़ जाएगी।

वृश्चिक के अनुकूल राशि: कन्या राशि, मकर राशि, मीन राशि, कर्क राशि

 

Zodiac Sign Scorpio Store – Buy Online

View 700+ Products

 

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏