🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeराशि - चक्र चिन्हधनु राशि पर पूर्ण जानकारी (22 नवंबर – 21 दिसंबर) – Information On Sagittarius Astrology

धनु राशि पर पूर्ण जानकारी (22 नवंबर – 21 दिसंबर) – Information On Sagittarius Astrology

Sagittarius Zodiac Sign

तत्व: आग
शुभ रंग: नीला
शुभ दिन: गुरुवार
शासक ग्रह: बृहस्पति ग्रह
सबसे बड़ी समग्र संगतता: मिथुन राशि, मेष राशि
भाग्यशाली संख्या: 3, 7, 9, 12, 21
तिथि सीमा: 22 नवंबर – 21 दिसंबर

धनु व्यक्ति की विशिष्ट गुणवत्ता व् विशेषता

ताकत: उदार, आदर्शवादी, विनोद की महान भावना

कमजोरियाँ: वितरित करने से अधिक वादा, बहुत अधीर, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना अपरिपक्व है

धनु व्यक्ति पसंद करता है: स्वतंत्रता, यात्रा, दर्शन, सड़क पर होना

धनु व्यक्ति नापसंद करता है: कट्टरपंथी लोग, बाध्य होना, ऑफ द वॉल सिद्धांत, विवरण

जिज्ञासु और ऊर्जावान, धनु राशि सभी राशि चक्रों में सबसे बड़ा यात्रियों में से एक है। उनका खुला दिमाग और दार्शनिक विचार उन्हें जीवन के अर्थ की खोज में दुनिया भर में घूमने के लिए प्रेरित करता है।

धनुष बहिष्कार, आशावादी और उत्साही है, और परिवर्तन पसंद करता है। धनुष पैदा हुए अपने विचारों को ठोस कार्यों में बदलने में सक्षम हैं और वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ भी करेंगे।

अन्य अग्नि संकेतों की तरह, धनुष को जितना संभव हो सके अनुभव करने के लिए लगातार दुनिया के संपर्क में रहने की जरूरत है। धनुष का शासक ग्रह राशि चक्र का सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति है। उनके उत्साह की कोई सीमा नहीं है, और इसलिए धनुष चिह्न के तहत पैदा हुए लोगों के पास हास्य और तीव्र जिज्ञासा की एक बड़ी भावना है।

स्वतंत्रता उनका सबसे बड़ा खजाना है, क्योंकि केवल तभी वे स्वतंत्र रूप से यात्रा कर सकते हैं और विभिन्न संस्कृतियों और दर्शनशास्त्रों का पता लगा सकते हैं। उनकी ईमानदारी के कारण, धनुष पैदा होने पर अक्सर अधीर और बेकार होते हैं जब उन्हें कुछ कहने या करने की आवश्यकता होती है, इसलिए एक सहिष्णु और सामाजिक रूप से स्वीकार्य तरीके से स्वयं को व्यक्त करना सीखना महत्वपूर्ण है।

 

धनु व्यक्ति – प्यार और सेक्स

धनुष के हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोग बहुत ही चंचल और विनोदी हैं, जिसका अर्थ है कि वे अपने साथी के साथ मस्ती करने का आनंद लेंगे। साझेदार जो समान रूप से खुले होते हैं, निश्चित रूप से भावुक, अभिव्यक्तिपूर्ण धनुष के अनुरूप होंगे जो लगभग कुछ भी करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस संकेत के लिए प्यार और लिंग के बीच हमेशा एक पतली रेखा होती है। परिवर्तन और विविधता के लिए उनका प्यार उनके शयनकक्ष में कई अलग-अलग चेहरे ला सकता है। लेकिन जब वे वास्तव में प्यार में हैं, उनके बहुत वफादार, वफादार और समर्पित हैं। वे चाहते हैं कि उनके साथी बौद्धिक, संवेदनशील और अभिव्यक्तिपूर्ण हों।

 

धनु व्यक्ति – मित्र और परिवार

धनुष बहुत मजेदार है और हमेशा दोस्तों से घिरा हुआ है। धनुष पैदा हुआ प्यार हंसने और जीवन और संस्कृति की विविधता का आनंद लेने के लिए, ताकि वे आसानी से दुनिया भर के कई दोस्तों को प्राप्त कर सकें। वे उदार हैं और व्याख्यान में से एक नहीं हैं। जब परिवार की बात आती है, धनुष समर्पित और लगभग कुछ भी करने को तैयार है।

 

धनु व्यक्ति – कैरियर और पैसा

जब धनुष पैदा हुए अपने दिमाग में कुछ कल्पना करते हैं, तो यह हासिल करने के लिए वे सब कुछ कर सकते हैं। वे हमेशा जानते हैं कि किसी दिए गए परिस्थिति में क्या कहना है और वे महान विक्रेता हैं। धनुष विभिन्न कार्यों और गतिशील वातावरण का पक्ष लेता है। एक ट्रैवल एजेंट, फोटोग्राफर, शोधकर्ता, कलाकार, राजदूत, आयातक और निर्यातक जैसे नौकरी इस मुक्त उत्साही व्यक्ति के अनुरूप हैं।

मजेदार प्रेमी धनुष पैसे बनाने और खर्च करने का आनंद लेते हैं। राशि चक्र का सबसे खुश संकेत माना जाता है, धनुष बहुत अधिक परवाह नहीं करता है जहां यह निम्नलिखित पैसे कमाएगा। वे जोखिम लेते हैं और बहुत आशावादी होते हैं। उनका मानना ​​है कि ब्रह्मांड उन्हें आवश्यक सब कुछ प्रदान करेगा।

 

धनु आदमी को आकर्षित कैसे किया जाये?

धनुष पुरुष मज़ेदार प्यार करने वाले लोग और शाश्वत यात्रियों हैं, जो धर्म, दर्शन और सब कुछ का अर्थ रखते हैं। धनुष ज्योतिष चिह्न के तहत पैदा हुआ व्यक्ति रोमांच से प्यार करता है और जीवन में सभी संभावनाओं को देखता है। वह यह निर्धारित करने के लिए उनमें से प्रत्येक को खोजना चाहता है कि सत्य कहां है।

कुछ सर्वश्रेष्ठ धनुष गुण उनकी स्पष्टता, साहस और आशावाद हैं। वह एक बेचैन भटकिया है, इसलिए आप अपना ध्यान रखने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं, उसकी खोज में हिस्सा लेना, उसकी बुद्धि की सराहना करना और उसकी राय का सम्मान करना। कुछ ऋणात्मक धनुष विशेषताओं में उनकी लापरवाही और अधीरता शामिल है। धनुष व्यक्ति कभी-कभी बेकार, सतही और अति-आत्मविश्वास भी कर सकता है।

उन्हें आजादी की जरूरत है और उन्हें कठोर महिलाओं को पसंद नहीं है। यदि आप उसे छेड़छाड़ करना चाहते हैं, तो आपको सीखना होगा कि कब पकड़ना है और कब जाना है। धनुष आदमी एक तार्किक विचारक और उत्साही श्रोता है, जो जानकारी को संसाधित करने और अपने निष्कर्षों पर आने से पहले, जो कुछ कहना है, उसे ध्यान से सुनेंगे।

 

धनु महिला को आकर्षित कैसे किया जाये?

धनुष महिला जंगली, स्वतंत्र, मजेदार, दोस्ताना और बाहर जाने वाली हैं। वे खुद को यौन तरीके से व्यक्त करने का आनंद लेते हैं और वे पूरी जिंदगी जीने के लिए दृढ़ हैं। एक धनुष व्यक्तित्व जीवंत, जिज्ञासु और रोमांचक है।

धनु राशि राशि के तहत पैदा हुई महिला एक ईमानदार महिला है, जो हमेशा अपने दिमाग और स्वतंत्रता और आजादी के मूल्य बोलती है। यदि आप धनुष महिला को छेड़छाड़ करना चाहते हैं, तो आपको उसे बाहर की तारीख पर पूछना चाहिए। वह रोमांच और लंबी बातचीत से प्यार करती है। धनुष सितारा चिन्ह के तहत पैदा हुई एक महिला से डेटिंग करने के लिए एक साहसी भावना की आवश्यकता होती है, क्योंकि वह सब कुछ एक चुनौती के रूप में देखती है और ऊब नहीं खड़ी हो सकती है।

हालांकि, हालांकि वह जंगली है, उसे उम्मीद है कि वह तुरंत आपके साथ प्यार में पड़ जाए। एक बार धनुष महिला प्यार में पड़ जाती है, वह एक वफादार और देखभाल करने वाला साथी होगा। यदि आप उसे अपने साथ संबंध सोचने का कारण देते हैं तो मुश्किल हो रही है, वह बस दरवाजा बाहर चलेगी। धनुष महिला के पास आमतौर पर उसके पूरे जीवन में कई प्रेम संबंध होते हैं, इस तथ्य के कारण कि वह ऐसे रिश्ते के लिए व्यवस्थित नहीं होगी जो उसे दुखी करे।

धनुष महिला की तारीख के लिए, आपको एक स्वतंत्र भावना और यात्रा के प्यार की आवश्यकता होगी। वह जीवन को एक बड़ा रोमांच के रूप में देखती है और उम्मीद करती है कि उसके साथी साहसी, सहज और रोमांटिक हों।

धनु के अनुकूल राशि: मेष राशि, तुला राशि, कुंभ राशि, सिंह राशि

 

Zodiac Sign Sagittarius Store – Buy Online

View 650+ Products

 

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏