🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeआध्यात्मिक न्यूज़सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

लखनऊ, 16 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी 18 कैम्पसों में बड़ी धूमधाम व उत्साह से स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया। मुख्य समारोह सी.एम.एस. प्रधान कार्यालय पर सम्पन्न हुआ, जहाँ बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के बीच सी.एम.एस. की संस्थापिका-निदेशिका डा. (श्रीमती) भारती गाँधी ने ध्वाजारोहण किया। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी, इंग्लैण्ड से पधारे शिक्षाविद् डा. रोजर डेविड किंगडन, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी समेत विद्यालय के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में इंग्लैण्ड से पधारे शिक्षाविद् डा. रोजर डेविड किंगडन ने कहा कि हमें अपनी जिम्मेदारियों व कर्तव्यों से भी परिचित होना चाहिए एवं उसी के अनुरूप आचरण करना चाहिए, तभी हम वास्तविक अर्थों में स्वतन्त्रता का आनन्द उठा पायेंगे।

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा कि यह आजादी हमें बड़े संघर्षों के बाद मिली है, अतः हमें स्वयं इसके महत्व को समझना चाहिए एवं भावी पीढ़ी का भी समझाना चाहिए। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. (श्रीमती) भारती गाँधी ने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस उन महान आत्माओं के प्रति नमन व उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लेने का दिन है। अपने कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन कर हम आजादी के उद्देश्यों को स्थापित कर सकते हैं। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को देशहित व विश्वहित का चिंतन दे रहा है और यह पुनीत कार्य विद्यालय के शिक्षकों की बदौलत ही संभव हो सकता है। उन्होंने सी.एम.एस. के सभी शिक्षकों, कार्यकर्ताओं व छात्रों को स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

(हरि ओम शर्मा)
मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी
सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ

FOLLOW US ON:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏