🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeआध्यात्मिक न्यूज़सी.एम.एस. जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ, 5 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह – विंग डिंग’ का भव्य आयोजन बड़े ही उल्लासपूर्ण माहौल में विद्यालय के नव-निर्मित प्रांगण में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर नन्हें-मुन्हें बच्चों ने अपनी बाल सुलभ प्रतिभा का अद्भुद नजारा पेश कर दर्शकों के रूप में उपस्थित अभिभावकों को गदगद कर दिया। समारोह की खास बात रही कि इसमें बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी जोरदार भागीदारी की और विद्यालय की रचनात्मक गतिविधियों के साझीदार बने। इस अवसर पर जहाँ एक ओर छात्रों ने गीत-संगीत, खेलकूद, कम्प्यूटर, क्लास रूम एक्टिविटीज आदि के माध्यम से अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा तो वहीं छात्रों की अभिभावकों ने सारे विद्यालय प्रांगण का अवलोकन कर छात्रों की दी जा रही शिक्षा पद्धति की जानकारी प्राप्त की। इससे पहले, कार्यक्रम का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ। छात्रों ने विभिन्न धर्मों में दिए आदर्श विचारों को अभिभावकों के समक्ष रखा और दिखाया कि सभी धर्म एक ही ईश्वर के पास पहुंचने के अलग-अलग रास्ते हैं। छात्रों की प्रतिभा व प्रवाहपूर्ण अभिव्यक्ति से अभिभावक गदगद नजर आये।

सी.एम.एस. जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

‘ओपेन डे समारोह’ के इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रस्तुत हस्तनिर्मित अनेक कलाकृतियों ने दर्शकों को दातों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। दर्शकों एवं अभिभावकों ने बच्चों से उनकी कलाकृतियों के बारे में रोचक प्रश्न पूछकर उनके मनमोहक उत्तरों का खूब आनन्द लिया तथापि बच्चों ने बड़े ही आत्मविश्वास एवं प्रभावशाली ढंग से अभिभावकों के प्रश्नों के उत्तर दिये। इस अवसर पर छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समारोह में चार-चांद लगा दिये। समारोह में प्रतिभाग हेतु नन्हें-मुन्हें छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था जिसके माध्यम से इन छोटे-छोटे बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा निखर कर सामने आयी।

इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा ही छात्रों का जीवन पर्यन्त साथ देती है। हमें बालक को जड़ से मजबूत बनाना है और इसके लिए जीवन मूल्यों की शिक्षा देनी होगी। डा. गाँधी ने अभिभावकों के सहयोग के प्रति हार्दिक
धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चा परमात्मा का उपहार है और हमारा पूर्ण प्रयास है कि हर बच्चा समाज का प्रकाश बनें। सी.एम.एस. जॉपलिंग रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती रोली त्रिपाठी ने कहा कि ”ओपेन डे समारोह“ आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा को विकसित करना है। इस तरह के समारोह शिक्षण पद्धति को और अधिक रोचक एवं अभिनव बनाते है, साथ ही छात्रों में निहित प्रतिभा को उभारने में सहायक होते है। उन्होंने छात्रों एवं शिक्षकों को अपनी हार्दिक शुभकामनायें देते हुए अतिथियों व अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

(हरि ओम शर्मा)
मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी
सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ

FOLLOW US ON:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏