🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeआध्यात्मिक न्यूज़घर से निकलते वक्त करे कुछ उपाय, मिलेगी सफलता

घर से निकलते वक्त करे कुछ उपाय, मिलेगी सफलता

घर से निकलते वक्त करे कुछ उपाय, मिलेगी सफलता

घर से निकलते समय किन उपायों को करने से सफलता मिलेगी? व्यापारियों, छात्रों और महिलाओं को कार्य में सफलता के लिए क्या करना होगा, बता रही हैं वास्तु की जानकार श्रुति।
घर से किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले ‘श्री गणेशाय नम:’ बोलें फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, कार्य जरूर बनेगा।

घर से निकलते वक्त गुड़ खाकर व थोड़ा-सा पानी ‍पीकर निकलें, तो कार्य में सफलता मिलेगी। इसके अलावा घर की देहली के बाहर कुछ काली मिर्ची के दाने बिखेर दें और उस पर से पैर रखकर निकल जाएं फिर पीछे पलटकर न देंखे। उक्त उपाय से बिगड़े कार्य बन जाएंगे।

स्टूडेंट्स अपने अध्ययन कक्ष में नीम की एक डाली लगा दें। ऐसा करने से कमरे का वातारवरण शुद्ध होगा और आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी। घर से परीक्षा देने के लिए निकलने से पहले आप थोड़ा सा दही लें और इसमें तुलसी की ताज़ी पत्तियां मिलाकर खा लें।

महिलाओं के लिए उपाय- उत्तर दिशा में दीपक की लौ उत्तर दिशा की ओर रखने से धनलाभ होता है।

व्यापारियों के लिए- पक्षी को खिलाने से व्यापार-नौकरी में लाभ होता है, घर में खुशियां बढ़ती हैं और व्यक्ति समृद्धि के द्वार खोल देता है। इसके अलावा चींटी को शकर मिलाकर आटा खिलाने से कर्ज समाप्त होगा और मछली को खिलाने से समृद्धि बढ़ेगी। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति के लिए कबूतरों को चावल डालें।

तेजस्वनी पटेल, पत्रकार (+91 9340619119)

– तेजस्वनी पटेल, पत्रकार
(+91 9340619119)

 

FOLLOW US ON:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏