किरीट भाई जी

किरीट भाई जी

श्री किरीट भाईजी ने सृष्टि और निर्माता को समझने के लिए ज्ञान का प्रकाश प्रज्वलित किया है, ताकि भीतर से बुरे को दूर किया जा सके और बाहर की खुशी की चमक हो सके।

श्री किरीट भाईजी ने विभिन्न वेद, उपनिषद, ब्रह्मा -सूत्र, दर्शन, तार संहिता, सतपथ-ब्राह्मण, पैतंजीली-योगसूत्र, आयुर्वेद, पुराण, भागवतम, महाभारत, रामायण, गीता और कई अन्य शास्त्राओं के बारे में विस्तार से सीखा। उनका ज्ञान सिर्फ एक धर्म के हकदार नहीं था, जिसे वह बाइबल, कुरान-शरीफ, गुरु ग्रंथ साहब, तल्मूड और अन्य दार्शनिक खजाने में अच्छी तरह से वाकिफ थे, श्री किरीट भाईजी इस प्रकार स्पष्ट कर सकते हैं कि विभिन्न धर्मों में आध्यात्मिकता के बारे में क्या संदेह है संस्कृतियों के पार।

श्री किरीट भाईजी केवल एक गुरु नहीं हैं, एक धार्मिक नेता लेकिन मानवतावादी जो हमेशा मानवता के लिए सेवा में विश्वास करते हैं, वह भगवान की सेवा है। वह आत्मा को तनाव मुक्त और खुश में बदल देता है श्री किरीट भाईजी के विश्व भर में 150,000 से ज्यादा चेले हैं। उनके माता-पिता, और रक्षा बहुजी, राधिका बेतीजी और शुक्देव लालजी के तत्काल परिवार ने उदारतापूर्वक अपने काम को अपने दिव्य आभास को आध्यात्मिक जागृति के माध्यम से मन और आत्मा को उजागर करने में उनकी भूमिका का समर्थन किया। 13 नवंबर 1994 को अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण समाज और विश्व धर्म संसद ने उन्हें ब्रह्मर्षि के पद  के साथ सजाया। उन्होंने वृद्धावस्था में श्रीनाथ धाम में महाप्रभुजी के नवम पीठ की स्थापना की।

श्री किरीट भाईजी को लोगों को दैवीय का संदेश प्राप्त करने और उन्हें सुरक्षित रखने और उनकी चारों ओर सुप्रीम की उपस्थिति से संरक्षित करने की क्षमता है और उनके भीतर। वह धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष के जीवन के कर्तव्यों पर अधिकतम करने में मदद करते हैं। संस्कृत, हिंदी, गुजराती और अंग्रेजी के द्रव मिश्रण में 140 से अधिक विभिन्न विषयों के बारे में बताते हुए श्री किरीट भाईजी को दुनिया भर के बाद भी तलाश करना जारी है।

इस प्रकार श्री किरीत भाईजी व्याख्यान, गानों का ब्योरा आंतरिक आत्मा से अवगत कराते हैं और हृदय के सबसे गहरे घावों को भर देते हैं जो हृदय को ले सकते हैं। वह एक आध्यात्मिक नेता, धार्मिक गुरु है जो मार्गदर्शन करते हैं, सलाह देता हैं और सभी विश्व में अपने विशाल दिव्य ज्ञान को ठीक करने और साझा करने में मदद करते हैं जो हर जगह शांति लाता है।

 

🙏 धर्म और आध्यात्म को जन-जन तक पहुँचाने में हमारा साथ दें| 🙏