🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏

Homeआध्यात्मिक न्यूज़उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द अग्रवाल एवं उच्चशिक्षा मंत्री श्री धान सिंह रावत ने दिया अवार्ड

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द अग्रवाल एवं उच्चशिक्षा मंत्री श्री धान सिंह रावत ने दिया अवार्ड

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द अग्रवाल एवं उच्चशिक्षा मंत्री श्री धान सिंह रावत ने दिया अवार्ड

लखनऊ, 13 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी को शिक्षा के क्षेत्र में एवं विश्व एकता व विश्व शान्ति के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान हेतु ‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से नवाजा गया है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के होटल सरोवर प्रीमियर में आयोजित ‘एजूकेशन एक्सीलेन्स अवार्ड सेरेमनी’ में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द अग्रवाल एवं उच्चशिक्षा मंत्री श्री धान सिंह रावत ने डा. गाँधी को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर शिक्षा, साहित्य, पत्रकारिता व अन्य क्षेत्रों की तमाम ख्यातिप्राप्त हस्तियाँ उपस्थित थी। समारोह में बोलते हुए डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि मेरा जीवन बच्चों एवं विश्व एकता के लिए समर्पित है। यह सम्मान बच्चों को ‘क्वालिटी एजूकेशन’ प्रदान करने और उन्हें समाज को एक आदर्श नागरिक बनाने और भावी पीढ़ी को सुरक्षित भविष्य का अधिकार दिलाने के प्रयासों को और गति प्रदान करेगा। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि डॉ. जगदीश गाँधी को शिक्षा एवं समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु देश में एवं विदेशों में अनेकानेक पुरस्कारों, सम्मानों एव उपाधियों से नवाजा जा चुका है।

श्री शर्मा ने बताया कि विश्व एकता एवं विश्व शान्ति के प्रबल समर्थक डा. जगदीश गाँधी को उत्तराखंड में ‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित किया जाना लखनऊ के लिए गर्व की बात है। डा. जगदीश गाँधी पिछले 6 दशकां से भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास हेतु तत्पर हैं। डा. गाँधी के अथक प्रयासों व मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल न सिर्फ विश्व स्तर पर ख्यातिप्राप्त है अपितु लखनऊ आज सर्वांगीण क्वालिटी एजूकेशन का केन्द्र बन चुका है, जो कि समस्त लखनऊवासियों के लिए गौरव की बात है। डा. गाँधी का मानना है कि छात्रों को किताबी ज्ञान प्रदान करने के साथ ही उनमें जीवन मूल्यों, चारित्रिक गुणों, आध्यात्मिक व नैतिक आदर्शों की शिक्षा देना भी अनिवार्य है, जो जीवन पर्यन्त उनका मार्गदर्शन कर उन्हें ‘समाज का प्रकाश‘ बनाती है।

श्री शर्मा ने बताया कि डा. गाँधी के मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल न सिर्फ सी.एम.एस. के बच्चों को पूरे विश्व को बच्चों को एकता, शान्ति व सौहार्द की भावना से ओतप्रोत कर रहा है। डा. गाँधी के मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल पिछले 19 वर्षों से लगातार विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करता आ रहा है। इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में अभी तक विश्व के 133 देशों के 1222 मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश एवं राष्ट्राध्यक्ष आदि प्रतिभाग कर चुके हैं तथावि विश्व की न्यायिक बिरादरी ने सी.एम.एस. की विश्व एकता, विश्व शान्ति व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य की मुहिम को भारी समर्थन दिया है।

(हरि ओम शर्मा)
मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी
सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ

FOLLOW US ON:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏