🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeआध्यात्मिक न्यूज़जाने, किस जगह रखे धन ताकि ना हो कभी पैसों की कमी

जाने, किस जगह रखे धन ताकि ना हो कभी पैसों की कमी

जाने, किस जगह रखे धन ताकि ना हो कभी पैसों की कमी

हम सभी के पास थोड़ा बहुत धन तो होता ही है। सभी लोग अपने धन को संभाल कर रखते हैं और साथ ही ये भी कामना करते हैं कि उनका धन दिनों दिन बढ़ता रहे। लेकिन घर में सोच समझकर सही दिशा में ही धन रखना चाहिए। कई बार गलत दिशा में धन रखने से पैसों का नुकसान और किल्लत होने लगती है। आइए जानते हैं कि अपनी धन-संपदा, कीमती सामग्री और आभूषण किस दिशा में कैसे रखें कि उसमें चौगुनी वृद्धि हो।

 

ये है धन रखने की सही दिशा-

1. पूर्व दिशा– यहां घर की संपत्ति और तिजोरी रखना बहुत शुभ होता है। इससे उपलब्ध सामग्री में वृद्धि होती रहती है।

2. पश्चिम दिशा- यहां धन-संपत्ति और आभूषण रखे जाएं, तो घर का मुखिया बड़ी कठिनाई के साथ धन कमा पाता है।

3. उत्तर दिशा- नकद व आभूषण जिस अलमारी में रखते हैं, वह अलमारी भवन की उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना चाहिए। इस प्रकार रखने से अलमारी उत्तर दिशा की ओर खुलेगी, उसमें रखे गए पैसे, भूषण में हमेशा वृद्धि होती रहेगी।

4. दक्षिण दिशा- इस दिशा में धन, सोना, चांदी और आभूषण रखने से नुकसान तो नहीं होता परंतु बढ़ोत्तरी भी विशेष नहीं होती है। सीढ़ियों के नीचे तिजोरी रखना शुभ नहीं होता है। सीढ़ियों या टायलेट के सामने भी तिजोरी नहीं रखना चाहिए। तिजोरी वाले कमरे में कबाड़ या मकड़ी के जाले होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

 

तेजस्वनी पटेल, पत्रकार (+91 9340619119)

– तेजस्वनी पटेल, पत्रकार
(+91 9340619119)

 

FOLLOW US ON:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏