🙏 जीवन में कुछ पाना है तो झुकना होगा, कुएं में उतरने वाली बाल्टी झुकती है, तब ही पानी लेकर आती है| 🙏
Homeआध्यात्मिक न्यूज़तेज ज्ञान फाउंडेशन आयोजित करेगा “महा आसमनी परम ज्ञान रिट्रीट”

तेज ज्ञान फाउंडेशन आयोजित करेगा “महा आसमनी परम ज्ञान रिट्रीट”

तेज ज्ञान फाउंडेशन आयोजित करेगा "महा आसमनी परम ज्ञान रिट्रीट"

नई दिल्ली, 19 फरवरी 2019: तेज ज्ञान फाउंडेशन (TGF), एक धर्मार्थ संगठन जो  “उच्च विकसित समाज” बनाने के उद्देश्य और “आदर्श विचार” के माध्यम से, “महा आसमनी परम ज्ञान रिट्रीट ” का आयोजन 1 से 5 मार्च 2019,बालाजी निरोगधामबख्तावरपुरदिल्ली में करने जा रहा है।

तेज ज्ञान फाउंडेशन के संस्थापक सिरश्री की शिक्षाओं के आधार पर, 5 दिनों के आवासीय रिट्रीट (हिंदी में) का लक्ष्य स्थायी खुशी प्राप्त करने, तनाव, चिंता, क्रोध और भय आदि  से मुक्ति के लिए समर्पित है।  प्रतिभागी जीवन के सभी पाँच क्षेत्रों – शारीरिक, मानसिक, सामाजिक, वित्तीय, आध्यात्मिक और भलाई का आनंद ले सकते है।

जब हम स्वयं  के साथ गठबंधन नहीं करते हैं, तो विपरीत मन (न्यायपूर्ण मन) हमारे विचारों पर शासन करना शुरू कर देता है। विपरीत चित्त अतीत और भविष्य के बीच घुलमिल कर रहता है। नतीजतन, शरीर नकारात्मक वाइब्स का उत्सर्जन करता है। दिल लॉक हो जाता है और नकारात्मक भावनाएं निकलने लगती हैं। शरीर की प्रवृत्तियाँ – मन तंत्र आत्म का निरीक्षण करता है।

यह रिट्रीट स्वयं, भीतर की एक आत्मिक यात्रा है। यह रिट्रीट आत्म-बोध गहन है। यह, मैं कौन हूं ’और मैं यहां क्यों हूं’ के कालातीत प्रश्नों की परिवर्तनकारी जांच का एक अनूठा अवसर है।

तेज ज्ञान रिट्रीट मन को ट्रैक पर रखने के लिए प्रशिक्षित करता है ताकि जीवन अधिक संतुलित हो सके। वे ज्ञान और अनुभव के संयोजन के लिए एक तरह का “सिस्टम फॉर विजडम” हैं।  स्व-सहायता से आत्म-प्राप्ति के लिए एक कदम-दर-चरण मार्गदर्शिका।

यू ट्यूब पर विभिन्न विषयों पर सरश्री द्वारा प्रवचन दिए जा सकते हैं।

तेजज्ञान फॉउण्डेशन के बारे में

तेजज्ञान फाउंडेशन (टीजीएफ) एक धर्मार्थ संगठन है जिसकी स्थापना सरश्री की शिक्षाओं पर की गई है। तेजज्ञान का अर्थ है ‘उज्ज्वल ज्ञान’ जो अज्ञान और ज्ञान से परे है और सभी ज्ञान का स्रोत है। फाउंडेशन ने ज्ञान प्रदान करने की अपनी प्रणाली के लिए आईएसओ प्रमाणन (आईएसओ 9001: 2015) प्राप्त किया है। पूरे भारत के साथ-साथ विदेशों में भी इसके केंद्र हैं। फाउंडेशन कार्यक्रमों (रिट्रीट, प्रोग्राम्स, रेडियो), तेजज्ञान प्रोडक्ट्स (पुस्तकें और ऑडियो वीडियो सामग्री), तेजज्ञान प्रोजेक्ट्स (मूल्य शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, शांति पहल) के माध्यम से एक उच्च विकसित समाज बनाता है।

फाउंडेशन छात्रों, युवाओं, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों, डॉक्टरों, नेताओं, कंपनियों, पुलिस, कैदियों आदि के बीच चेतना के स्तर को ऊंचा करने के लिए विभिन्न परियोजनाएं करता है। रिट्रीट में भाग लेने के लिए कोई व्यक्ति +91 9921008060 पर कॉल कर सकता है या telegyan.org  पर पंजीकरण कर सकता है।

FOLLOW US ON:
NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT

🙏 ♻ प्रयास करें कि जब हम आये थे उसकी तुलना में पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़ कर जाएं। सागर में हर एक बूँद मायने रखती है। ♻ 🙏